Skip to main content

Root Canal Treatment क्या होता है? और इसमें कितना पैसा लग सकता है?

नमस्कार दोस्तों, मै हूँ अंतिम पाण्डेय और आज हम आप सबको बताने जा रह हूँ कि root canal treatment क्या होता है और इसमें कुल कितने तक का खर्च हो सकता है.

Root Canal Treatment क्या होता है?

Cost of Root Canal Treatment in Chennai



जब हमारे दाँतों में हमें किसी प्रकार का दर्द महसूस होता है और उसके लिए हमें dental clinic जाकर treatment करवाना पड़े तो इस चिकित्सीय प्रक्रिया को हम Root Canal Treatment कहते है.

Root Canal Treatment Cost | इस प्रक्रिया का खर्च

जब हम किसी dental clinics में root canal treatment करवाने जाते है तो इसमें लगने वाला खर्च निम्न बैटन पर निर्भर करता है.

1. Location of the clinic | चिकित्सालय का जगह:

Location एक बहुत Important रोल play करता है हमारे treatment के खर्च में, जब हम किसी ऐसे Dental Clinic पर गए है जो कि बहुत महंगे जगह पर है, जहा पर cost of living (रहने/खाने का खर्च) ज्यादा हो ऐसे जगह पर जाहिर सी बात है कि आपका budget ज्यादा रहेगा उन dental clinics के मुकाबले जो out of city (शहर से बाहर) खुला हो.
ध्यान देने वाली बात: अगर आप root canal treatment करवाना चाहते हो, तो आप ऐसे clinics को चुनिए जहाँ पर आपको आने जाने में ज्यादा समय न लगे और आपको ज्यादा परेशानी न लगे.


2. Experience of Doctors | चिकित्सक का अनुभव:

हर किसी ने सुना होगा कि फलाना doctors का फीस ज्यादा है या उसके पास बहुत ज्यादा अनुभव है, जी हाँ दोस्तों अगर आप एक अनुभवी doctor को दिखाना चाहते है तो बेशक आप दिखा सकते है, लेकिन उनका fee थोडा ज्यादा रहेगा.

ध्यान देने वाली बात: एक बात ध्यान रखिये, जब कभी भी आप किसी भी doctors के पास जाते है अपने किसी समस्या के समाधान के लिए, तो आप किसी ऐसे किसी doctors के पास मत चले जाइए जिसके पास कोई अनुभव ही न हो और वो अपना अनुभव आप से सीखना चाहता हो



 

Comments

  1. Dr. Shen, MD is a practicing Psychiatrist in Tacoma, WA. Shen Tong currently practices at Ken Sandor Wang MD and is affiliated with Tacoma General Hospital. Dr. Shen received her medical degree from Shanghai Jiao Tong University School of Medicine and has been in practice for more than 20 years. She also speaks multiple languages, including Chinese (Mandarin)Dr. Shen Tong accepts multiple insurance plans including Aetna, Humana, and Cigna. Dr. Shen also practices at Mary Bridge Children Health. Ctr in Tacoma, WA.Dr. Tong Shen is a psychiatrist in Tacoma, Washington.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

मध्य प्रदेश में 5 रुपये, 13 रुपये की हुई 💴कर्जमाफी, किसान ने कहा- इतने की तो हम🚬 'बीड़ी' पी जाते हैं

मध्यप्रदेश में जय किसान ऋण मुक्ति योजना के तहत किसान कर्जमाफी के फॉर्म भरने लगे हैं, लेकिन जो सूची सरकारी दफ्तरों में चिपकाई जा रही है उससे किसान खासे परेशान हैं। किसी के नाम के आगे 30 रुपये की कर्जमाफी है तो किसी के सवा सौ रुपये। सबसे बड़ी दिक्कत सरकारी बैंकों में है जहां पर ये लिस्ट अंग्रेजी में आ रही है। किसानों का कहना है कि अंग्रेजी में पढ़ना किसी के वश की बात नहीं है और ऐसे में कोई नहीं जा पा रहा है कि किसका नाम है या नहीं है।

किसान कह रहे हैं इसे पढ़ना उनके बस की बात नहीं। गौरतलब है कि किसानों के कर्जमाफी के मुद्दे पर ही कांग्रेस सत्ता में आई है और पार्टी के नेता कमलनाथ ने सीएम की कुर्सी संभालते ही इस फाइल में दस्तखत किए थे। इस फैसले पर कांग्रेस की खूब वाहवाही हुई और लेकिन शुरू से ही इसको लेकर किसानों में ऊहापोह की स्थिति है।

हालत यह है कि किसानों अब भटक रहे हैं, लेकिन निपानिया के शिवलाल, और शिवनारायण दोनों अपनी बैंक पासबुक के साथ सरकारी दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं। दोनों पर 20000 से ज्यादा का कर्ज है लेकिन माफी मिली है 13 रुपये की। शिवपाल का कहना है, 'सरकार कर्जा माफ कर रह…

किसानों 👳ने लगाया राहुल पर जमीन हड़पने😲 का आरोप, कहा- 'इटली वापस 👊जाओ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी गए थे. इस दौरान एक तरफ जहां वो चुनाव प्रचार में लगे हुए थे तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नजर आए. दरअसल ये लोग अमेठी के किसान थे जो कांग्रेस पर उनकी जमीन हड़पने का आरोप लगा रहे थे.

बुधवार को गौरीगंज शहर में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि उन्होंने अपनी जमीन राजीव गांधी फाउंडेशन को दी थी. उनकी मांग है कि या तो उनकी जमीन उन्हें वापस की जाए या फिर उन्हें रोजगार दिया जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक विरोध कर रहे किसानों में से एक संजय सिंह ने कहा, हम राहुल गांधी से काफी निराश हैं. उन्हें इटली वापस चले जाना चाहिए. वो यहां रहने के लायक नहीं है. उन्होंने हमारी जमीन छीनी है. किसान ये प्रदर्शन सम्राट साइकिल फैक्ट्री के पास कर रहे थे. ये वही फैक्ट्री है जिसका उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री रजीव गांधी ने किया था.

दरअसल 1980 में जैन भाईयो ने कौसर के इंडस्ट्रियल इलाके में 65.57 एकड़ की जमीन ली थी. वो यहां एक कपंनी चलाना चाहते थे लेकिन प्राजेक्ट फेल हो गया. जिसके बाद 2014…