Skip to main content

छात्र नेता सोनवीर ने राष्ट्रपति 👤को लिखा खून से ✍खत, लगाई सुरक्षा की गुहार😱


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बिना परमिशन तिरंगा यात्रा निकाले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एएमयू के छात्र नेता सोनवीर सिंह ने यूनिवर्सिटी की कार्रवाई से आहत होकर राष्ट्रपति के नाम खून से खत लिखा है। बता दें कि तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्र नेता अजय सिंह एवं सोनवीर सिंह को एएमयू प्रशासन द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सोनवीर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रपति को खून से खत लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 22 जनवरी को छात्रों ने बाइक पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाली थी। इस यात्रा के दौरान सैकड़ों की तादात में छात्र तिरंगे को लेकर मौजूद रहे और वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाए गए। तिरंगा यात्रा को छात्र नेता अजय सिंह और सोनवीर लीड कर रहे थे। प्रॉक्टर ने अजय और सोनवीर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

छात्र नेता अजय का कहना है कि उन्होंने 3 दिन पहले परमिशन लेने के लिए लेटर लिखा था, जिसपर कोई जवाब नहीं आया। इस वजह से तिरंगा यात्रा निकाली गई। वहीं, सोनवीर का कहना है, ''अगर हम हिंदुस्तान में रहकर तिरंगा यात्रा और वंदे मातरम नहीं कहेंगे तो क्या पाकिस्तान में जाकर कहेंगे।'' उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई आयोजन बिना किसी परमिशन के हुए हैं, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने लिखा है कि ‘एएमयू में 22 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालने पर छात्रों पर कार्रवाई की जा रही है। यह छात्रों के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। क्या हिंदुस्तान में तिरंगा यात्रा निकालना जुर्म है। इस संबंध में मुझे कारण बताओ नोटिस दिया गया है। यह नोटिस राष्ट्रवादी विचारधारा से ओतप्रोत छात्रों की भावनाओं से खिलवाड़ है। 124 वें संशोधन की कॉपी जलाई गई लेकिन उनको कोई नोटिस नहीं दिया, परंतु राष्ट्रवाद की विचारधारा को कुचला जा रहा है। उन्होंने राष्ट्रपति से राष्ट्रवादी विचारधारा के छात्रों की सुरक्षा की मांग है।

Comments

Popular posts from this blog

शेरों🦁 के तेवर नहीं बदलते, बीजेपी 🌷ने शेयर किया नरेंद्र मोदी का 27 साल पुराना 😊विडियो | देखें विडियो

लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होते ही पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी एयर स्ट्राइक के मामले को भुनाने के मूड में दिख रही है। अलगाववादियों और आतंकियों के लिए उनकी पार्टी और नरेंद्र मोदी का रवैया पहले जैसा है, इसे दिखाने के लिए बीजेपी ने मोदी का 27 साल पुराना विडियो शेयर किया है। शेरों के तेवर नहीं बदलते नाम से इस विडियो को पोस्ट किया गया है। विडियो में एक तरफ मोदी का वह भाषण है जो उन्होंने 24 जनवरी 1992 को लाल चौक पर जाने से पहले दिया था। दूसरी तरफ 4 मार्च 2019 को जनसभा का भाषण है जिसमें वह पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक का जिक्र कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराना 1992 में सिसायत के केंद्र में था। उस साल आतंकियों की धमकी के बावजूद मोदी ने बीजेपी के सीनियर नेता मनोहर जोशी आदि के साथ लाल चौक पर झंडा फहराया था।

मनमोहन सिंह ☝आतंकवाद से 👊लड़ने में उतने कठोर नहीं थे जितने पीएम 👤मोदी हैंः शीला दीक्षित

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का एक बयान कांग्रेस के अंदर ही भूचाल ला सकता है, जिसकी वजह से पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। गुरुवार को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में शीला दीक्षित ने स्वीकार करते हुए कहा कि मनमोहन सिंह आतंकवाद से लड़ने में उतने कठोर नहीं थे जितने कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। हालांकि इसके साथ ही शीला दीक्षित ने यह भी कहा है कि नरेंद्र मोदी के ज्यादातर काम राजनीति से प्रेरित होने के साथ ही राजनीतिक लाभ उठाने के लिए होते हैं। इस बयान के सामने आने के बाद शीला दीक्षित ने सफाई दी है कि मनमोहन सिंह का आतंकवाद को लेकर उतना कड़ा कदम नहीं होता जितना कि पीएम मोदी उठाते हैं। अगर मेरे बयान को किसी दूसरी तरह पेश किया जा रहा है तो मैं कुछ नहीं कह सकती। उन्होंने इस इंटरव्यू में 26/11 के हमले के बाद यूपीए सरकार के स्टैंड को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा था कि यह मानना पड़ेगा कि मनमोहन सिंह आतंकवाद से लड़ने में इतने मजबूत नहीं थे जितने कि अब के पीएम हैं। माना जाता है कि यूपीए सरकार का ये मानना था कि पाकिस्तान से लड़ने के लिए आर्मी का