Skip to main content

कांग्रेस✋ नेता मनीष तिवारी 🗣बोले- मोदी सरकार पूर्ण बजट💰 पेश करेगी तो होगा लोकतंत्र का 👎अपमान

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से चुनावी सीजन में पूर्ण बजट पेश होने की अटकलों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अगर अगर सरकार पूर्ण बजट पेश करेगी तो ये संविधान, लोकतंत्र और सात दशकों की परंपरा का अपमान होगा। किसी सरकार को छह पूर्ण बजट पेश करने का अधिकार नहीं होता। क्योंकि जनादेश इसकी इजाजत नहीं देते।मनीष तिवारी ने कहा कि ये सरकार अपना 5 पूर्व बजट पेश कर चुकी है।

मोदी सरकार सिर्फ 46 दिन के कार्यकाल के लिए 365 दिन का बजट पेश नहीं कर सकती। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार लोकलुभावन वायदों की ख़ातिर पूर्ण बजट पेश करना चाह रही है। यह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि मोदी सरकार सिर्फ़ अनुदान मांग रखे, ताकि लोकतंत्र और परंपरा का उल्लंघन न हो।

तिवारी ने कहा कि अखबारों और टीवी चैनलों की रिपोर्ट से पता चल रहा है कि सरकार पूर्ण वित्तीय बजट पेश करने की कोशिश कर रही है। सरकार के पास ऐसा करने का नैतिक और संवैधानिक अंधिकार नहीं है। मनीष तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग को चुनाव प्रक्रिया को देखना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

छात्र नेता सोनवीर ने राष्ट्रपति 👤को लिखा खून से ✍खत, लगाई सुरक्षा की गुहार😱

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बिना परमिशन तिरंगा यात्रा निकाले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एएमयू के छात्र नेता सोनवीर सिंह ने यूनिवर्सिटी की कार्रवाई से आहत होकर राष्ट्रपति के नाम खून से खत लिखा है। बता दें कि तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्र नेता अजय सिंह एवं सोनवीर सिंह को एएमयू प्रशासन द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सोनवीर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रपति को खून से खत लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 22 जनवरी को छात्रों ने बाइक पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाली थी। इस यात्रा के दौरान सैकड़ों की तादात में छात्र तिरंगे को लेकर मौजूद रहे और वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाए गए। तिरंगा यात्रा को छात्र नेता अजय सिंह और सोनवीर लीड कर रहे थे। प्रॉक्टर ने अजय और सोनवीर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। छात्र नेता अजय का कहना है कि उन्होंने 3 दिन पहले परमिशन लेने के लिए लेटर लिखा था, जिसपर कोई जवाब नहीं आया। इस वजह से तिरंगा यात्रा निकाली गई। वहीं, सोनवीर का कहना है, ''अगर हम हिंदुस्तान में रहकर तिरंगा यात्रा और वंदे मात

शेरों🦁 के तेवर नहीं बदलते, बीजेपी 🌷ने शेयर किया नरेंद्र मोदी का 27 साल पुराना 😊विडियो | देखें विडियो

लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होते ही पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी एयर स्ट्राइक के मामले को भुनाने के मूड में दिख रही है। अलगाववादियों और आतंकियों के लिए उनकी पार्टी और नरेंद्र मोदी का रवैया पहले जैसा है, इसे दिखाने के लिए बीजेपी ने मोदी का 27 साल पुराना विडियो शेयर किया है। शेरों के तेवर नहीं बदलते नाम से इस विडियो को पोस्ट किया गया है। विडियो में एक तरफ मोदी का वह भाषण है जो उन्होंने 24 जनवरी 1992 को लाल चौक पर जाने से पहले दिया था। दूसरी तरफ 4 मार्च 2019 को जनसभा का भाषण है जिसमें वह पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक का जिक्र कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराना 1992 में सिसायत के केंद्र में था। उस साल आतंकियों की धमकी के बावजूद मोदी ने बीजेपी के सीनियर नेता मनोहर जोशी आदि के साथ लाल चौक पर झंडा फहराया था।

वाराणसी से पीएम मोदी को चुनौती 👊देंगी प्रियंका गांधी, कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलें😐 तेज

प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में उतरने की खबर के साथ ही कांग्रेस पार्टी जबरदस्त जोश में नजर आ रही है। अब ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि पार्टी प्रियंका को मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतार सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर इस दिशा में संकेत भी दिए हैं। 2014 में मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने इसके लिए राहुल गांधी को प्रस्ताव भेजने की बात कही है। कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, 'मोदीजी और अमित शाह ने कहा था, कांग्रेस मुक्त भारत! अब प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश (पूर्वी) में आने के बाद हम देखेंगे... मुक्त वाराणसी? ... मुक्त गोरखपुर?' राजनीतिक गलियारों में इन दिनों ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका को पूर्वी यूपी की किसी सीट से उतारा जा सकता है। ऐसी भी चर्चा है कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मुकाबले में उन्हें वाराणसी से पार्टी अपना चेहरा बना सकती है। आओ हो जाये, मुकाबला,असली नेता और नक़ली नेता के बीच, बनारसीयो को (भोले बाबा की) तिसरी आंख खोलने पर मजबुर मत करो, अगर भांग खाकर अपने पर आ गये,तो कांग्रेस का नामोनिशा