Skip to main content

किसानों 👳ने लगाया राहुल पर जमीन हड़पने😲 का आरोप, कहा- 'इटली वापस 👊जाओ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी गए थे. इस दौरान एक तरफ जहां वो चुनाव प्रचार में लगे हुए थे तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नजर आए. दरअसल ये लोग अमेठी के किसान थे जो कांग्रेस पर उनकी जमीन हड़पने का आरोप लगा रहे थे.

बुधवार को गौरीगंज शहर में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि उन्होंने अपनी जमीन राजीव गांधी फाउंडेशन को दी थी. उनकी मांग है कि या तो उनकी जमीन उन्हें वापस की जाए या फिर उन्हें रोजगार दिया जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक विरोध कर रहे किसानों में से एक संजय सिंह ने कहा, हम राहुल गांधी से काफी निराश हैं. उन्हें इटली वापस चले जाना चाहिए. वो यहां रहने के लायक नहीं है. उन्होंने हमारी जमीन छीनी है. किसान ये प्रदर्शन सम्राट साइकिल फैक्ट्री के पास कर रहे थे. ये वही फैक्ट्री है जिसका उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री रजीव गांधी ने किया था.

दरअसल 1980 में जैन भाईयो ने कौसर के इंडस्ट्रियल इलाके में 65.57 एकड़ की जमीन ली थी. वो यहां एक कपंनी चलाना चाहते थे लेकिन प्राजेक्ट फेल हो गया. जिसके बाद 2014 में जमीन की नीलामी हो गई. नीलामी में खरीदी गई जमीन का भुगतान 1,50,000 रुपए की स्टांप ड्यूटी पर राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से किया गया.

बाद में UPSIDC ने इस निलामी को अमान्य कर दिया, जिसके बाद गौरीगंज कोर्ट ने आदेश दिया कि इस जमीन को UPSIDC के हवाले कर दिया जाए. तब से कागजों में तो ये जमीन UPSIDC के पास है लेकिन असल में रजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट के कब्जे में है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी राहुल गांधी पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया था.

Comments


  1. Shen Tong is a serial entrepreneur and an accomplished venture investor based in New York City. He is the founder of FoodFutureCo. And previously founder, co-founder, partner or executive in successful ventures including Food-x, VFinity, B&B Media, FLG Publishing, SOSV, WeFunder.He was a witness to troops open firing on students. Immediately after the incident that’s known as “the Tiananmen Massacre”, Mr. Shen fled to the US. In the 1980s, Mr. Shen Tong was a biology student at the prestigious Peking University (Beida) where he was a leading activist. During Tiananmen protest almost 30 years ago, Shen was elected to the Beida student leadership.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

शेरों🦁 के तेवर नहीं बदलते, बीजेपी 🌷ने शेयर किया नरेंद्र मोदी का 27 साल पुराना 😊विडियो | देखें विडियो

लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होते ही पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी एयर स्ट्राइक के मामले को भुनाने के मूड में दिख रही है। अलगाववादियों और आतंकियों के लिए उनकी पार्टी और नरेंद्र मोदी का रवैया पहले जैसा है, इसे दिखाने के लिए बीजेपी ने मोदी का 27 साल पुराना विडियो शेयर किया है। शेरों के तेवर नहीं बदलते नाम से इस विडियो को पोस्ट किया गया है। विडियो में एक तरफ मोदी का वह भाषण है जो उन्होंने 24 जनवरी 1992 को लाल चौक पर जाने से पहले दिया था। दूसरी तरफ 4 मार्च 2019 को जनसभा का भाषण है जिसमें वह पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक का जिक्र कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराना 1992 में सिसायत के केंद्र में था। उस साल आतंकियों की धमकी के बावजूद मोदी ने बीजेपी के सीनियर नेता मनोहर जोशी आदि के साथ लाल चौक पर झंडा फहराया था।

छात्र नेता सोनवीर ने राष्ट्रपति 👤को लिखा खून से ✍खत, लगाई सुरक्षा की गुहार😱

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बिना परमिशन तिरंगा यात्रा निकाले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एएमयू के छात्र नेता सोनवीर सिंह ने यूनिवर्सिटी की कार्रवाई से आहत होकर राष्ट्रपति के नाम खून से खत लिखा है। बता दें कि तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्र नेता अजय सिंह एवं सोनवीर सिंह को एएमयू प्रशासन द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सोनवीर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रपति को खून से खत लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 22 जनवरी को छात्रों ने बाइक पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाली थी। इस यात्रा के दौरान सैकड़ों की तादात में छात्र तिरंगे को लेकर मौजूद रहे और वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाए गए। तिरंगा यात्रा को छात्र नेता अजय सिंह और सोनवीर लीड कर रहे थे। प्रॉक्टर ने अजय और सोनवीर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। छात्र नेता अजय का कहना है कि उन्होंने 3 दिन पहले परमिशन लेने के लिए लेटर लिखा था, जिसपर कोई जवाब नहीं आया। इस वजह से तिरंगा यात्रा निकाली गई। वहीं, सोनवीर का कहना है, ''अगर हम हिंदुस्तान में रहकर तिरंगा यात्रा और वंदे मात

वाराणसी से पीएम मोदी को चुनौती 👊देंगी प्रियंका गांधी, कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलें😐 तेज

प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में उतरने की खबर के साथ ही कांग्रेस पार्टी जबरदस्त जोश में नजर आ रही है। अब ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि पार्टी प्रियंका को मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतार सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर इस दिशा में संकेत भी दिए हैं। 2014 में मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने इसके लिए राहुल गांधी को प्रस्ताव भेजने की बात कही है। कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, 'मोदीजी और अमित शाह ने कहा था, कांग्रेस मुक्त भारत! अब प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश (पूर्वी) में आने के बाद हम देखेंगे... मुक्त वाराणसी? ... मुक्त गोरखपुर?' राजनीतिक गलियारों में इन दिनों ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका को पूर्वी यूपी की किसी सीट से उतारा जा सकता है। ऐसी भी चर्चा है कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मुकाबले में उन्हें वाराणसी से पार्टी अपना चेहरा बना सकती है। आओ हो जाये, मुकाबला,असली नेता और नक़ली नेता के बीच, बनारसीयो को (भोले बाबा की) तिसरी आंख खोलने पर मजबुर मत करो, अगर भांग खाकर अपने पर आ गये,तो कांग्रेस का नामोनिशा